Tuesday, July 03, 2007

द आयरन जायंट (1999)

The Iron Giant (Animation)

इन्क्रेडिबल्स और रैटाटूई वाले ब्रैड बर्ड की इस ऐनिमेशन फ़िल्म के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. पर फ़िल्म बच्चों को एक मज़ेदार कहानी तो सुनाती ही है, तकनीकी नज़रिये से भी बढ़िया है. पात्रों को आवाज़ देने वालों में जेनिफ़र ऐनिस्टन और वैन डीज़ल शामिल हैं.

2 comments:

azdak said...

अरे, बीच में इतनी सारी नई एंट्री.; एकदम नज़र ही नहीं गई? बीच में लौटकर फरियाता हूं कभी.. तो इन दिनों ईरानी फ़ि‍ल्‍मों पर रहमे-करम हो रहा है? अच्‍छा है.. क्‍यारोस्‍तामी की 'टेस्‍ट ऑफ़ चेरी' को वैसे आपने सस्‍ते में निपटा दिया. ऊंची धार वाली चीज़ है. मौका लहे तो एक नज़र बहमान घोबादी की फ़ि‍ल्‍मों पर भी डालिए: 'टर्टल्‍स कैन फ्लाई', 'अ टाईम आफ ड्रंकेन हॉर्सेस'..

v9y said...

'टेस्‍ट ऑफ़ चेरी' के बारे में अपनी समझ की कमी ढूँढने के लिए मैंने इसे देखने के बाद इसके बारे में नेट पर पढ़ा भी. पर ऐसा कुछ नहीं हाथ लगा जो मैं सिरे से न समझ पाया हूँ. फ़िल्म मुझे पसंद न आई हो ऐसी बात नहीं है. मुझे जाती तौर पर थोड़ी 'टाइटनेस' की गुंजाइश लगी. और बेशक हो सकता है कि दूसरी बार में कुछ और परतें सामने आएँ. पर मेरी शिकायत यही है कि फ़िल्म दूसरी बार देखने के लिए निरुत्साहित करती है. घोबादी को जोड़ता हूँ लिस्ट में.